धारूहेड़ा में बनेगा RRTS का डिपो !

रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) का डिपो धारूहेड़ा में बनाया जाएगा। इसके लिए नैशनल कैपिटल रीजन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एनसीआरटीसी) को करीब 182 एकड़ जमीन की आवश्यकता है। जमीन की पहचान कर एनसीआरटीसी के एमडी विनय कुमार सिंह ने हूडा ऐडमिनिस्ट्रेटर डॉ. चंद्रशेखर से जमीन देने का आग्रह किया है। यह जमीन दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे से बिल्कुल सटी हुई है।

हूडा के एक अधिकारी ने बताया कि एनसीआरटीसी ने इसके अलावा इफको चौक पर भी 13.5 एकड़ जमीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। ऐडमिनिस्ट्रेटर को अवगत करवाया है कि यहां पर साइट ऑफिस का निर्माण किया जाएगा। इस जमीन को स्टोर के रूप में भी प्रयोग किया जाएगा। वहीं, एनसीआरटीसी ने हरियाणा सरकार से आग्रह किया है कि आरआरटीएस कॉरीडोर के आस-पास बिल्डिंग्स और टीओडी प्लानिंग के लिए एक डीटीपी और एटीपी की उन्हें आवश्यकता है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग डिपार्टमेंट से इस पद का एक-एक अधिकारी उन्हें डेपुटेशन पर दिया जाए।

Source of Link – https://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/gurgaon/rrts-depot-to-be-built-in-dharuhera/articleshow/71582533.cms?fbclid=IwAR25gBkYaQQy_3OPC7vyTNVXb_hBbCFtm-YhOx4GXI7b6P7JNcfJAc12dyo