धारूहेड़ा औद्योगिक सेक्टर की सड़कों के लिए Rs.36 ……..

धारूहेड़ा औद्योगिक सेक्टर की बदहाली अब दूर होने जा रही है। लंबे इंतजार के बाद अब सड़कों के निर्माण पर काम हो रहा है। 

हुडा से एचएसआईआईडीसी में ट्रांसफर हुए इस सेक्टर की सड़कों के लिए 164 करोड़ रुपए मंजूर हुए है। ये जानकारी देते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव परिवहन धनपत सिंह ने बताया कि इनमें से 36 करोड़ रुपए के टेंडर भी हो चुके हैं। इस काम को पूरा होने में करीब 9 माह का समय लगेगा। 

एसीएस ने इस काम में तेजी लाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए, ताकि स्थानीय लोगों की परेशानी कम हो सके। सालों से सेक्टर बदहाल ही रहे हैं। ना सड़कें, ना सीवरेज और ना ही अन्य मूलभूत सुविधाएं यहां थी। यह मामला सीएम तक के सामने उठाया गया। आखिर सरकार ने ऐसे औद्योगिक सेक्टर को हुडा से एचएसआईआईडीसी में ट्रांसफर करने के आदेश जारी किए थे। 

हुडा से एचएसआईआईडीसी में ट्रांसफर किया गया है धारूहेड़ा सेक्टर 

रेवाड़ी के धारूहेड़ा औद्योगिक क्षेत्र की जर्जर सड़क। (फाइल फोटो) 

बाईपास से लेकर अंडरपास तक की ली रिपोर्ट : एसीएस धनपत सिंह गुरुवार को जिला सचिवालय सभागार में मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की जिला रेवाड़ी में 186 सीएम घोषणाएं है, जिनमें से 14 घोषणाएं ऐसी है जो हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। 186 घोषणाओं में से 58 का काम पूरा हो चुका है, 81 कार्य प्रगति पर हैं, 6 फिजिबल नहीं हैं तथा 41 कार्य लंबित हैं। बावल नगरपालिका के तीन कार्य मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल थे, जिनमें 2 कार्य पूर्ण हो चुके हैं एक कार्य शॉपिंग कॉम्पलैक्स का है, उसकी डिजाइन करके भेजा हुआ है। एसीएस ने फुट ओवरब्रिज ट्रामा सेंटर से नागरिक अस्पताल, आरओबी डबल फाटक रेवाड़ी, रेवाड़ी शहर के आउटर बाईपास, गोविंदपुरी गांव के अंडरपास, धामलावास में बन रहे बहुतकनीकी संस्थान, धारूहेडा को खण्ड, बावल के ईएसआई अस्पताल, रेवाड़ी शहर बिजली की तारे अंडरग्राउंड करने, स्ट्रीट लाईट लगवाने व सभी चौकों का सौन्दर्यीकरण तथा बूर्मिंग मशीन खरीदने, सोलहराही की मरम्मत, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, अंडरपास आरयूबी कोसली, बाईपास कोसली आदि का एक-एक करके विभागवार कार्यों की समीक्षा की। 

ग्रुप-डी में चयनित को दें तुरंत नियुक्त : एसीएस 


ये लोग रहे उपस्थित : इस मौके पर एडीसी प्रदीप दहिया, एसडीएम कोसली उत्तम सिंह, एसडीएम रेवाड़ी जितेन्द्र कुमार, सीटीएम डॉ. विरेंद्र, सीईओ जिला परिषद कुशल कटारिया, सीएमओ डॉ. कृष्ण कुमार, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग हेमन्त वर्मा, जनस्वास्थ्य विभाग के एसई, ईओ एमसी मनोज यादव, एक्सईएन पंचायती राज पीके शर्मा, बावल नपा के सचिव कर्मवीर यादव, बीडीपीओ दीपक यादव, राजेन्द्र प्रसाद, सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Source:  https://www.bhaskar.com/harayana/rewari/news/haryana-news-tender-of-rs36-crores-for-the-roads-of-dharuhera-industrial-sector-completed-in-9-months-042517-3750810.html